ओप्पो रेनो 10x ज़ूम टिप्स और ट्रिक्स: मास्टर कलरओएस

एक साल हो गया है जब ओप्पो ने यूरोपीय मंच पर अपनी उपस्थिति की घोषणा की थी, और तब से, कंपनी ने कुछ सुंदर स्वादिष्ट फ्लैगशिप फोन लॉन्च किए हैं। नवीनतम रेंज रेनो सीरीज़ है, और यकीनन उस रेंज में एक हैंडसेट जो हर कोई चाहेगा वह है रेनो 10x जूम। अपने 5 जी संस्करण के साथ, यह ओप्पो के सबसे अच्छे फोन में से एक नहीं है, यह बाजार में सबसे अच्छे फोन में से एक है।

ओप्पो रेनो 10x ज़ूम टिप्स और ट्रिक्स: मास्टर कलरओएस
ओप्पो रेनो 10x ज़ूम टिप्स और ट्रिक्स: मास्टर कलरओएस


हमने रेनो 10x ज़ूम के साथ अच्छा समय बिताया है, और आपको व्यस्त रखने के लिए एंड्रॉइड के इस ColorOS- स्किन वाले संस्करण में बहुत कुछ है। ओप्पो सुविधाओं को जोड़ने में बिल्कुल शर्मिंदा नहीं है, और इसकी सेटिंग्स मेनू में कई विकल्प हैं।


यदि आप पहले से ही एक है, या एक पाने की योजना बना रहे हैं, तो यह ओपो रेनो की कुछ विशेषताओं को उजागर करने के लिए आपका मार्गदर्शक है, और ColorOS माहिर है।

होम स्क्रीन और नेविगेशन सेटिंग्स
ऐप ड्रॉअर को सक्रिय करें: एक उम्र के बाद क्या महसूस होता है, ओप्पो के सॉफ्टवेयर में आखिरकार एक ऐप ड्रॉअर है। इसे सक्रिय करने के लिए आपको होम स्क्रीन के एक खाली हिस्से पर लंबे समय तक दबाकर और स्क्रीन के निचले भाग में "सेटिंग" का चयन करके अपनी होम स्क्रीन सेटिंग्स पर जाने की आवश्यकता है। "होमस्क्रीन मोड" को हिट करें और ऐप ड्रावर को सक्षम करने के लिए "दराज मोड" चुनें। अब आप स्क्रीन के नीचे से ऐप ड्रॉअर को स्वाइप कर सकते हैं।


होम स्क्रीन ऐप लेआउट: यदि आप अधिक फिट होना चाहते हैं, या अपने होम स्क्रीन पर कम ऐप्स चाहते हैं, तो अपने होम स्क्रीन सेटिंग्स को वॉलपेपर पर लंबे समय तक दबाकर और "सेटिंग्स" चुनकर या मुख्य सेटिंग्स मेनू में जाकर "होम" चुनें। स्क्रीन और लॉक स्क्रीन पत्रिका ”। अब, "होमस्क्रीन लेआउट" विकल्प चुनें।

यहां आप चार कॉलम या ऐप के पांच कॉलम होने के बीच चयन कर सकते हैं।

बल्क रिमूव एप्स: यदि आप अपने होम स्क्रीन से कई एप्स को जल्दी से डिलीट करना चाहते हैं, तो बस वॉलपेपर पर लॉन्ग प्रेस करें और आप देखेंगे कि प्रत्येक एप आइकन अब कोने में एक ग्रे वर्ग है। उन ऐप्स को टैप करें जिन्हें आप होम स्क्रीन से हटाना चाहते हैं और फिर "हटाएं" दबाएं।

किसी फ़ोल्डर में ऐप्स जोड़ें: किसी नए फ़ोल्डर में ऐप्स जोड़ने के लिए, ऊपर की प्रक्रिया का पालन करें, लेकिन "हटाएं" टैप करने के बजाय, "फ़ॉर्म फ़ोल्डर" पर टैप करें।

थीम बदलें: जैसा कि लंबे समय से ओप्पो फोन के मामले में रहा है, आप नए फोन को डाउनलोड और उपयोग करके ऐप आइकन, वॉलपेपर और फोन के समग्र विषय का रूप बदल सकते हैं। सेटिंग> होम स्क्रीन और लॉक स्क्रीन मैगज़ीन के लिए, अब एक अलग लुक चुनने के लिए "सेट थीम" चुनें, और उपलब्ध विकल्पों को ब्राउज़ करने के लिए "अधिक डाउनलोड करें" पर टैप करें। कई मुफ्त डाउनलोड भी कर रहे हैं।

वॉलपेपर बदलें: फिर से, बस वॉलपेपर दबाएं और फिर "वॉलपेपर" विकल्प चुनें। अब आप स्क्रीन के नीचे उपलब्ध छवियों के बीच जल्दी से स्वाइप कर सकते हैं।

एनीमेशन प्रभाव बदलें: यदि आप अपने होम स्क्रीन के बीच स्वाइप करते समय जिस तरह का एनीमेशन देखते हैं, उसे बदलना चाहते हैं, तो बस वॉलपेपर पर लंबे समय तक प्रेस करें और "प्रभाव" चुनें। अब तब तक स्वाइप करें जब तक आपको एक संक्रमण न मिल जाए जो आपको पसंद है।

जेस्चर नेविगेशन पर स्विच करें: जब आप ओप्पो फोन के साथ मानक वर्चुअल बटन लेआउट का उपयोग कर सकते हैं, तो आप इसे जेस्चर आधारित नेविगेशन में बदल सकते हैं। हेड टू सेटिंग> सुविधा एड> नेविगेशन कुंजी। अब आप दो अलग हावभाव विकल्पों में से चुन सकते हैं।

"दोनों तरफ से स्वाइप करें" जेस्चर नेविगेशन में स्क्रीन के किनारों से अंदर की तरफ स्वाइप करना शामिल है। "स्वाइप अप" ऑपरेशन की तरह एक अधिक आईफोन है, जिसमें वापस जाने के लिए बाएं या दाएं से स्वाइप करना, घर जाने के लिए बीच में स्वाइप करना और हाल के ऐप्स पर जाने के लिए होल्ड करना शामिल है।

साइडबार मेनू: आप इसे पहली बार याद कर सकते हैं, लेकिन ओप्पो के पास स्क्रीन के दाहिने किनारे पर साइडबार मेनू है। आप देखेंगे कि एक पतला, अर्ध-पारदर्शी बार कैसा दिखता है। मुट्ठी भर शॉर्टकट एक्सेस करने के लिए बस इसे खींचें।

यदि आप इसे सक्रिय करना चाहते हैं, तो इसे निष्क्रिय करें, या इसे बदलें कि यह कैसे व्यवहार करता है, सेटिंग्स> सुविधा सहायता पर जाएं और स्मार्ट साइड विकल्प चुनें।

सहायक बॉल नेविगेशन: समान सुविधा वाले मेनू में, आपको सहायक बॉल नामक किसी चीज़ को सक्रिय करने का विकल्प दिखाई देगा। यह अनिवार्य रूप से आपकी स्क्रीन पर एक स्थायी फ़्लोटिंग बटन जोड़ता है जो सब कुछ के ऊपर बैठता है।

अब, आप इसे सक्रिय करने के बाद "जेस्चर संचालन" मोड चुनकर अपने सामान्य नेविगेशन इशारों या बटन के स्थान पर इसका उपयोग कर सकते हैं। अन्य विकल्प "टैप मेनू" का चयन करके कुछ मुट्ठी भर कार्यों के लिए इसे shorctcut के रूप में उपयोग कर रहा है।

असिस्टिव बॉल फंक्शन बदलें: रेगुलर बैक, होम और हालिया एप्स नेविगेशन के लिए इसका इस्तेमाल करने के बजाय, आप यह चुन सकते हैं कि आपके प्रत्येक इशारे क्या करते हैं। इसलिए, यदि आप स्क्रीन के ऊपर से अधिसूचना शेड को नीचे लाने के लिए एक टैप चाहते हैं, तो आप ऐसा करना चुन सकते हैं।

बस सहायक बॉल मेनू से टैप, डबल-टैप या टच एंड होल्ड विकल्प चुनें और उपलब्ध कार्यों की सूची में से चुनें।

सहायक गेंद को ऑटो-हाइड करें: इसे सक्रिय करने के बाद, आप स्क्रीन के नीचे इसे छिपाने के लिए विकल्प को टॉगल कर सकते हैं। इसका मतलब है कि जब भी आपके पास फुल स्क्रीन में ऐप होगा, बटन अपने आप गायब हो जाएगा। आप शीर्ष किनारे से नीचे खींचकर इसे फिर से वापस ला सकते हैं।

एनिमेशन को गति दें: यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि ऐप खोलने वाले एनिमेशन जितनी जल्दी हो सके, होम स्क्रीन सेटिंग्स मेनू में रहें और सूची से "ऐप स्टार्टअप और क्लोज़िंग एनीमेशन स्पीड" चुनें, अब "फास्ट" चुना गया है। गति के बीच स्विच करके आप एनीमेशन को नोटिस करेंगे जब एप्स को बंद करने और खोलने से गति और धीमी हो जाएगी।

स्मार्ट असिस्टेंट पर जाएं: ओप्पो का स्मार्ट असिस्टेंट उपयोगी विजेट्स और फ़ंक्शंस का एक संग्रह है जो आपके प्राथमिक होम स्क्रीन के बाईं ओर रहता है। बाएं से दाएं स्वाइप करें और आप इसे प्राप्त कर लेंगे।

त्वरित कार्य जोड़ें / निकालें: स्मार्ट सहायक स्क्रीन में दूसरा विजेट त्वरित कार्य है। यहां आपको उन कार्यों का संग्रह मिलेगा, जिनके बारे में आपको लगता है कि आपको त्वरित पहुँच की आवश्यकता हो सकती है। अपना खुद का जोड़ने के लिए, त्वरित फ़ंक्शन विजेट में छोटे "+" आइकन पर टैप करें और फिर उन ऐप्स का चयन करें जो आप वहां होना चाहते हैं।

समायोजित करें कि कौन से विजेट दिखाई देते हैं: फिर से, स्मार्ट असिस्टेंट में, आपको यह तय करना होगा कि आप किन सेवाओं का उपयोग करना चाहते हैं। मुख्य स्क्रीन में, शीर्ष कोने में "+" पर टैप करें और फिर उपलब्ध सेवाओं को ब्राउज़ करें।

स्मार्ट असिस्टेंट को निष्क्रिय करें: यदि आप तय करते हैं कि स्मार्ट असिस्टेंट आपके लिए उपयोगी नहीं है, तो सेटिंग्स> स्मार्ट सर्विसेज के प्रमुख और टॉगल स्विच का उपयोग करके इसे निष्क्रिय कर दें।

लॉक स्क्रीन, स्मार्ट फीचर्स और स्क्रीन-ऑफ जेस्चर
लॉक स्क्रीन से कैमरा लॉन्च करें: आप लॉक स्क्रीन के निचले दाएं कोने में देखेंगे कि वहां कैमरा आइकन है। इसे ऊपर खींचें, और आप कैमरा दृश्यदर्शी को प्रकट करेंगे।

फिंगरप्रिंट एनीमेशन बदलें: आपने अपने फ़ोन को अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर से अनलॉक करते समय देखा होगा, अनलॉक करते समय एक एनीमेशन होता है। आप इसे सेटिंग> फ़िंगरप्रिंट, फ़ेस और पासकोड> फ़िंगरप्रिंट> एनिमेशन स्टाइल में बदल सकते हैं। अब पांच अलग-अलग एनिमेशन से चुनें।

फिंगरप्रिंट आइकन को स्टैंडबाय में छिपाएँ: "डिस्प्ले ऑफ़ होने पर फ़िंगरप्रिंट आइकन प्रदर्शित करें" विकल्प को टॉगल करें, और अब आइकन स्टैंडबाय में ब्लैक आउट करते समय स्क्रीन पर दिखाई नहीं देगा।

Google असिस्टेंट को पावर बटन के साथ लॉन्च करें: 2019 में कुछ अलग एंड्रॉइड फोन की तरह, आप आधे सेकंड के लिए पावर बटन दबाकर और Google असिस्टेंट लॉन्च कर सकते हैं। सेटिंग्स के लिए> सुविधा सहायता और स्क्रीन के शीर्ष पर विकल्प पर टॉगल करें।

जगाने के लिए उठें: ओप्पो के सॉफ्टवेयर में मोशन बेस्ड जेस्चर ऑप्शन्स हैं, उनमें से एक स्क्रीन को स्टैंडबाय में जगाने के लिए फोन उठा रहा है। सेटिंग्स पर जाएं> सुविधा सहायता> इशारे और मोशन, और अब विकल्प पर टॉगल करें जो "स्क्रीन को चालू करने के लिए उठाएं" कहता है।

डबल टैप टू वेक: आप स्क्रीन को जगाने के लिए डबल टैप भी कर सकते हैं। बस एक ही इशारे और मोशन सेटिंग्स मेनू पर जाएं, "स्क्रीन-ऑफ जेस्चर" चुनें, उन्हें टॉगल करें और फिर "डबल टैप टू टर्न स्क्रीन ऑन" विकल्प को टॉगल करें।

अपने स्वयं के स्क्रीन-ऑफ जेस्चर को सक्रिय करें: विकल्प को जगाने के लिए डबल टैप के समान स्क्रीन पर, आपको नीचे "अधिक स्क्रीन-ऑफ जेस्चर" फ़ील्ड दिखाई देगा। उस पर टैप करें, और अब आप स्टैंडबाय में होने पर स्क्रीन पर खींचने के लिए सात अलग-अलग इशारों में से चुन सकते हैं, और तय कर सकते हैं कि आप इसे अनलॉक करना चाहते हैं, कॉल करना चाहते हैं या अपने चयन का ऐप लॉन्च करना चाहते हैं।

पत्रिका लॉक स्क्रीन को सक्रिय / निष्क्रिय करें: पत्रिका अनलॉक स्वचालित रूप से हर बार जब आप फोन को जगाते हैं तो लॉक स्क्रीन पर एक नई छवि दिखाते हैं, लेकिन यदि आप सिर्फ अपनी लॉक स्क्रीन वॉलपेपर चाहते हैं तो आप इसे चुन सकते हैं। सेटिंग> होम स्क्रीन और लॉक स्क्रीन पत्रिका> लॉकस्क्रीन पत्रिका पर जाएं और फिर इसे बंद करें (या यदि आप चाहते हैं)।

क्विक सर्च: अपने किसी भी होम स्क्रीन से, आप अपने फोन की किसी भी चीज को स्क्रीन से नीचे खींचकर, बीच से खोज सकते हैं। आप संपर्क, एप्लिकेशन और संदेश खोज सकते हैं और साथ ही वेब खोज भी कर सकते हैं।

सुरक्षा और एप्लिकेशन युक्तियाँ
ऑनलाइन और मोबाइल सुरक्षा के बारे में जागरूकता बढ़ाने के युग में, यह आपके स्मार्टफोन के संचालन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन रहा है। अपने ओप्पो पर चीजों को बंद रखने में मदद करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं।

पासकोड प्रोटेक्ट ऐप्स: आप पासकोड या फ़िंगरप्रिंट स्कैन के बाद अलग-अलग ऐप लॉक कर सकते हैं। सबसे पहले, सेटिंग्स> सिक्योरिटी> ऐप एनक्रिप्शन के प्रमुख, अब एक पासकोड और एक सुरक्षा प्रश्न दर्ज करें और यह चुनने से पहले कि आप कौन सी ऐप्स को सुरक्षा की अतिरिक्त परत भी जोड़ना चाहते हैं।

फिंगरप्रिंट के पीछे ऐप लॉक करें: एक बार जब आप पिछले चरण से गुज़र जाते हैं, तो यह सुझाव देगा कि आप एन्क्रिप्ट किए गए ऐप्स को "उपयोग" चुनने के लिए फ़िंगरप्रिंट का उपयोग करें और अब आप उन लॉक किए गए ऐप को फ़िंगरप्रिंट स्कैन के साथ एक्सेस कर सकते हैं। सेटिंग> फ़िंगरप्रिंट, फेस और पासकोड को मैन्युअल रूप से सक्षम / अक्षम करने के लिए और "फ़िंगरप्रिंट्स का उपयोग करें" चुनें, यहां आप ऐप लॉक सुविधा को चालू या बंद कर सकते हैं।

एक अतिरिक्त फ़िंगरप्रिंट जोड़ें: अनलॉक करने और प्रमाणित करने के लिए दूसरा फ़िंगरप्रिंट जोड़ने के लिए, सेटिंग> फ़िंगरप्रिंट, फेस और पासकोड> फ़िंगरप्रिंट पर जाएं और फिर अपने पासकोड में टाइप करें। अब "एक फिंगरप्रिंट जोड़ें" चुनें और नामांकन प्रक्रिया के माध्यम से जाएं।

चेहरे की पहचान सक्षम करें: यदि आप कैमरा-आधारित चेहरे की पहचान का उपयोग करते हैं, तो फिंगरप्रिंट, चेहरे और पासकोड सेटिंग्स पर जाएं और "फेस" चुनें। अब "एनरॉल फेस" पर टैप करें और इसे एनरोल करने के लिए फेस स्कैनिंग प्रक्रिया से गुजरें।

एप्लिकेशन अनलॉक करने के लिए फेस स्कैन का उपयोग करें: एक बार नामांकित होने पर, आपको "सेटिंग फेस फॉर" नामक फेस सेटिंग्स में एक विकल्प दिखाई देगा। इसे टैप करें, और आप इसका उपयोग अपने एन्क्रिप्टेड ऐप्स को अनलॉक करने, या अपनी निजी तिजोरी को एक्सेस करने में कर पाएंगे।

बंद आँखों से विफल होने के कारण फेस अनलॉक: यदि आप फेस अनलॉकिंग को लेकर थोड़े नर्वस हैं, और इसे तब तक काम नहीं करना चाहते जब तक आप स्क्रीन पर नहीं देख रहे हों, सेटिंग्स> फिंगरप्रिंट, फेस और पासकोड> फेस पर जाएं और टॉगल करें "बंद आँखें विल फेल रिकॉग्निशन" पर स्विच करेंगी।

क्लोन ऐप: यदि आपके पास व्यक्तिगत और काम (या किसी अन्य कारण) के लिए कुछ सेवाओं के लिए दो खाते हैं, तो आप कुछ ऐप के क्लोन बना सकते हैं, जिससे आप उस ऐप के लिए अलग सेटअप बना सकते हैं। सेटिंग्स> क्लोन एप्स पर जाएं और उपलब्ध एप्स में से चुनें। अधिकांश भाग के लिए, यह सोशल मीडिया और मैसेजिंग ऐप है।

डिफॉल्ट एप्स बदलें: अगर आप डिफॉल्ट एप्स को बदलना चाहते हैं, चाहे वह आपके मैसेज, ईमेल, ब्राउजर, होम स्क्रीन लॉन्चर या कोई अन्य डिफॉल्ट हो, तो आप सेटिंग> एप मैनेजमेंट> डिफॉल्ट एप में जाकर ऐसा कर सकते हैं।

किसी ऐप को अनइंस्टॉल करें: किसी ऐप को अनइंस्टॉल करने के लिए, बस आइकन को टैप और होल्ड करें, फिर "अनइंस्टॉल" पर टैप करें। यदि आपके पास ऐप ड्रॉअर सक्षम है, तो आपको नीचे से ऐप को स्वाइप करना होगा, और फिर ड्रॉअर में आइकन को टैप और होल्ड करना होगा।

एक निजी स्थान बनाएं: सेटिंग> सुरक्षा पर जाएं और "निजी सेफ़" पर स्क्रॉल करें। अब अपने होम स्क्रीन पर शॉर्टकट जोड़ने का विकल्प टॉगल करें ताकि इसे प्राप्त करना आसान हो सके। अब आपको उस पर "यूज़ फ़िंगरप्रिंट या फेस रिकग्निशन" के साथ एक पॉप-अप विंडो मिलेगी, उस पर टैप करें, और अब आप ऑडियो, फ़ोटो, दस्तावेज़ या अन्य फ़ाइलों के लिए अपना निजी सुरक्षित फ़ोल्डर देखेंगे। यहां संग्रहीत कुछ भी आपके चेहरे, फिंगरप्रिंट और / या गोपनीयता पासकोड के पीछे बंद हो जाएगा।

एंटर किड्स स्पेस: कलरओएस में बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए एक समर्पित स्थान है। सेटिंग> सिक्योरिटी> किड्स स्पेस में जाएं और "एंटर किड्स स्पेस" पर टैप करें। हालांकि, ऐसा करने से पहले, आप "एप्स ऑलवेज़ टू बी एक्सेस एक्सेस" चुन सकते हैं और चुन सकते हैं कि आपके बच्चे कौन से ऐप का उपयोग कर सकते हैं।

बैटरी और प्रदर्शन टिप्स
सुपर उच्च दक्षता मोड: हेड टू सेटिंग> बैटरी, और स्क्रीन के शीर्ष पर दाईं ओर एक उच्च दक्षता मोड है जिसे आप चालू या बंद कर सकते हैं। सक्रिय होने के साथ, यह सभी पृष्ठभूमि कार्यों को रोकता है, स्क्रीन की चमक को कम करता है और जब आप इसे स्पर्श करते हैं तो फोन को कंपन से रोकता है। इस सक्रियता के साथ, बैटरी जीवन लंबे समय तक चलना चाहिए।

बिजली बचाने के लिए एक टैप: बैटरी सेटिंग्स के शीर्ष पर, बोल्ड बैटरी स्तर ग्राफिक में "वन टैप टू सेव पावर" नामक एक विकल्प है। इसे चुनें, और आपको एक नई स्क्रीन पर ले जाया जाएगा, जो बैटरी जीवन का विस्तार करने के लिए बंद करने की आवश्यकता है। उदाहरण के लिए, पॉवर-ड्रेनिंग ऐप्स को बंद करना या स्थान सेवाओं को बंद करना, विकल्पों में से हैं।

"बैटरी के बारे में बंदरों को कौन देता है" मोड: ठीक है, इसलिए इसे वास्तव में नहीं कहा जाता है, लेकिन एक अधिक शक्ति गहन मोड है जिसे "उच्च प्रदर्शन मोड" कहा जाता है, जो सक्रिय होने पर, फोन को चरम स्तरों पर चालू रखता है, जिसका अर्थ है बैटरी। बहुत जल्दी खत्म हो गया।

बैटरी प्रतिशत दिखाएं: बैटरी सेटिंग्स के निचले भाग में, आपको स्टेटस बार में प्रतिशत संकेतक पर स्विच करने के लिए टॉगल मिलेगा। इसे स्विच करें, और आपको अपनी स्क्रीन के शीर्ष पर छोटे बैटरी आइकन के अंदर एक संख्यात्मक मान दिखाई देगा।

स्लीपिंग मोड: सेटिंग्स में> बैटरी> पावर सेव विकल्प आपको केवल एक विकल्प मिलेगा: स्लीपिंग मोड। इसे सक्रिय करें, और आपका फोन स्वचालित रूप से अनुमान लगाएगा कि आप कब सो रहे होंगे (यानी: जब आपका फोन थोड़ी देर के लिए निष्क्रिय हो जाता है, तो देर रात तक) और फिर स्टैंडबाय में रहते हुए ज्यादा से ज्यादा बैटरी बचाने के लिए सभी पृष्ठभूमि प्रसंस्करण बंद कर देता है।

देखें कि कौन से ऐप्स बिजली की खपत कर रहे हैं: फिर से बैटरी सेटिंग्स में आपको "पावर कंजम्पशन डिटेल्स" मिलेगा। इसे टैप करें और यह आपको दिखाएगा कि किन ऐप्स और फ़ंक्शंस में दिन के लिए अब तक कितनी खपत की गई बैटरी का इस्तेमाल किया गया है, साथ ही पिछले कुछ दिनों के ब्रेक डाउन की भी पेशकश की गई है। एक व्यक्तिगत ऐप पर टैप करने से अधिक दानेदार डेटा दिखाई देता है।

कैमरा टिप्स और ट्रिक्स
वॉल्यूम बटन के साथ ज़ूम करें: डिफ़ॉल्ट रूप से, आप कैमरों के बीच स्विच कर सकते हैं और ज़ूम इन करके या तो टैप कर सकते हैं: या खींच सकते हैं: स्क्रीन पर "1X", लेकिन यदि आप कैमरा सेटिंग्स को थोड़ा कॉग के कोने में टैप करके खोलें कैमरा व्यूफ़ाइंडर स्क्रीन पर आपको "वॉल्यूम बटन" विकल्प दिखाई देगा।

डिफ़ॉल्ट रूप से, यह शटर के रूप में कार्य करने और फ़ोटो लेने के लिए सेट है, लेकिन आप इसे ऊपर या नीचे दबाकर ज़ूम इन और आउट करना चुन सकते हैं। यदि आप अन्य दो में से किसी को भी नहीं चाहते हैं तो आप इसे सामान्य रूप से फोन की मात्रा को नियंत्रित कर सकते हैं।

48MP पर शूट करें: डिफ़ॉल्ट रूप से ओप्पो का ऑटोमैटिक मोड चार पिक्सेल को एक में बाँधता है, जिससे 12-मेगापिक्सेल चित्र बनता है। हालाँकि, यदि आप उपलब्ध 48-मेगापिक्सेल पर शूट करना चाहते हैं, तो कैमरा सेटिंग्स में "फोटो अनुपात" पर जाएँ और "4: 3 (48MP)" चुनें।

स्विच ऐ मान्यता को बंद करें: इतने सारे अन्य प्रमुख एंड्रॉइड फोन की तरह, ओप्पो एआई का उपयोग यह निर्धारित करने के लिए करता है कि दृश्य में क्या है, और कैप्चर सेटिंग्स को मैच के लिए समायोजित करता है। यदि आपके पास यह नहीं है, तो आप "एआई दृश्य मान्यता" को टॉगल कर सकते हैं।

वॉटरमार्क जोड़ें: कैमरा सेटिंग्स में एआई टॉगल के नीचे, एक वॉटरमार्क विकल्प है। इस पर स्विच करने से आप अपने सभी चित्रों पर अपने नाम को मोहर लगाने के लिए अपना स्वयं का कस्टम पाठ जोड़ सकते हैं।

अपनी सेल्फी को पलटें: फिर से, उसी मेन्यू में, अपनी सेल्फी को पलटने के लिए एक टॉगल स्विच होता है, ताकि मिरर इमेज को प्रोसेस करने के बजाय यह विपरीत हो।

एक फिल्टर जोड़ें: एक तस्वीर लेते हुए, आइकन की शीर्ष पंक्ति में तीन बिंदुओं पर टैप करें। अब आप मुट्ठी भर फिल्टर के माध्यम से स्क्रॉल कर सकते हैं।

सौंदर्य मोड के बारे में संदेश: फ़ोन को पोर्ट्रेट मोड पर स्विच करें, और कैमरा चारों ओर फ्लिप करें ताकि आप एक सेल्फी ले सकें। अब थोड़ा पीला चेहरा आइकन पर टैप करें। यहां आप यह समायोजित कर सकते हैं कि आप एआई को कितना स्पर्श करना चाहते हैं, चाहे वह चिकनी त्वचा हो, या आपके चेहरे की विशेषताओं का आकार बदल रहा हो।

अन्य टिप्स और ट्रिक्स
स्क्रीन रिकॉर्डिंग: क्विक सेटिंग्स / नोटिफिकेशन शेड को ड्रॉप करें और फिर स्टार्ट स्क्रीन रिकॉर्डिंग टाइल पर टैप करें। पहले एक से पहले, यह विभिन्न अनुमतियों तक पहुंच के लिए पूछेगा, एक बार ऐसा करने के बाद, आपको तीन सेकंड की उलटी गिनती मिल जाएगी और यह रिकॉर्डिंग शुरू कर देगा। फ़ाइल को रोकने और सहेजने के लिए स्क्रीन पर लाल फ़्लोटिंग आइकन पर टैप करें।

त्वरित सेटिंग्स टाइलें जोड़ें: ऊपर से त्वरित सेटिंग्स छाया को नीचे गिराएं और तीन रेखाओं वाले आइकन पर टैप करें, उनके बगल में नीचे की ओर इशारा करते हुए एकल रेखा के साथ (शीर्ष पर छोटे सेटिंग्स कोग के पास)। यह उपलब्ध सभी त्वरित सेटिंग्स विकल्पों को खोलता है, जिससे आप उन्हें खींच या छोड़ सकते हैं, या उन्हें पुनर्व्यवस्थित कर सकते हैं।

स्प्लिट स्क्रीन: डिफ़ॉल्ट रूप से, स्प्लिट स्क्रीन मल्टीटास्किंग सक्षम है। इसे लॉन्च करने के लिए, स्क्रीन पर तीन उंगलियों के साथ ऊपर की ओर स्वाइप करें जब आप एक पूर्ण स्क्रीन ऐप में हों। आप उसी इशारे को करते हुए इसे रद्द कर सकते हैं।

एक-हाथ मोड: त्वरित सेटिंग्स छाया में एक और विकल्प एक-हाथ मोड है। शेड को नीचे गिराएं, एक-हाथ मोड टाइल ढूंढें और उस पर टैप करें। अब सब कुछ स्क्रीन के निचले हिस्से तक सिकुड़ जाता है। आप इसे नीचे बाईं ओर स्विच करने के लिए निचले हरे रंग के तीर पर टैप कर सकते हैं, या इसे फिर से पूर्ण स्क्रीन बनाने के लिए शीर्ष पर तीर टैप कर सकते हैं।

महत्वहीन सूचनाएं देखें: डिफ़ॉल्ट रूप से, ओप्पो की अधिसूचना उन सूचनाओं को फ़िल्टर करती है जो यह सोचती हैं कि आप महत्वपूर्ण नहीं पाएंगे। उन लोगों को देखने के लिए, ऊपर से सूचनाओं को नीचे गिराएं और "x" के बगल में थोड़ा सा इनबॉक्स आइकन पर टैप करें। यह तब आपको उन संदेशों को दिखाता है जो इसे फ़िल्टर कर चुके हैं।

अनुसूची समय शांत करें: इतने सारे अन्य फोन के साथ, ओप्पो आपको "शांत समय" नामक एक सुविधा में सभी गड़बड़ियों को बंद करने देता है। किसी विशिष्ट समय पर सक्रिय करने के लिए इसे शेड्यूल करने के लिए, सेटिंग> क्विट टाइम और "इनेबल ऑटोमैटिकली" पर जाएं, दिनों को चुनने से पहले, साथ ही शुरू और समाप्ति समय आप इसे सक्रिय करना चाहेंगे।

गेम गेम दर्ज करें: गेम लॉन्च करने के लिए ओप्पो का अपना एक समर्पित इंटरफ़ेस है, साथ ही गेमिंग के दौरान प्रदर्शन और सूचनाओं का प्रबंधन करना। सेटिंग> गेम स्पेस पर जाएं और "गेम स्पेस ऑन होमस्क्रीन" विकल्प को सक्षम करें। अब आप इसे अपने अन्य ऐप्स में से ढूंढ और लॉन्च कर पाएंगे।

लॉन्च होने के बाद आप इसमें गेम जोड़ सकते हैं, नोटिफिकेशन ब्लॉक कर सकते हैं और कॉम्पिटिटिव मोड, बैलेंस्ड मोड और लो पावर कंजम्पशन मोड के बीच चयन कर सकते हैं।

0 Comments: