असूस ज़ेनबुक 15 प्रारंभिक समीक्षा: अल्ट्रा-कॉम्पैक्ट उत्पादकता बढ़ाने वाला

नई Asus ZenBook 15 क्लासिक ZenBooks का नवीनतम संस्करण है, जिसमें उत्पादकता में वृद्धि के लिए एक नया और बेहतर दोहरी स्क्रीन सेटअप है।

असूस ज़ेनबुक 15 प्रारंभिक समीक्षा: अल्ट्रा-कॉम्पैक्ट उत्पादकता बढ़ाने वाला
असूस ज़ेनबुक 15 प्रारंभिक समीक्षा: अल्ट्रा-कॉम्पैक्ट उत्पादकता बढ़ाने वाला


यह निश्चित रूप से एक छोटा सा ज़ेनबुक है। डिजाइन सौंदर्यशास्त्र हमेशा की तरह मनभावन हैं और अपग्रेड किए गए स्मार्टपैड 2.0 के अलावा यह वास्तव में एक दिलचस्प उपकरण है। लेकिन क्या यह स्क्रीन सिर्फ एक नौटंकी है या ज़ेनबुक 15 अपग्रेड करने लायक है? पता लगाने के लिए हमारे पास Computex में थोड़ा सा समय था।



  1. एक कॉम्पैक्ट फ्रेम में शक्तिशाली उत्पादकता उपकरण
  2. इंटेल कोर i7 सीपीयू, एनवीडिया जीटीएक्स 1650 मैक्स-क्यू जीपीयू
  3. 16 जीबी रैम, 1 टीबी एसएसडी स्टोरेज
  4. गिगाबिट-क्लास वाई-फाई 5
  5. यूएसबी 3.1, यूएसबी 2.0 और यूएसबी-सी कनेक्शन
  6. माइक्रोएसडी कार्ड रीडर
  7. एचडीएमआई आउटपुट


हालांकि आसुस के शो के स्टार अच्छी तरह से अपनी पूरी चौड़ाई 4K माध्यमिक स्क्रीन के साथ आश्चर्यजनक Asus ZenBook Pro Duo हो सकते हैं, नए ZenBook 15 को निश्चित रूप से अनदेखा नहीं किया जाना चाहिए।

यह एक कॉम्पैक्ट फॉर्म फैक्टर लैपटॉप है जो आठवीं पीढ़ी के इंटेल कोर आई 7 प्रोसेसर और एनवीडिया जीटीएक्स 1650 मैक्स-क्यू जीपीयू के लिए कुछ काफी गंभीर पंच पैक करता है। बहुत सारे रैम और काफी सभ्य आकार के PCIe SSD हार्ड ड्राइव भी हैं, जो सभी एक छोटे फ्रेम में पैक किए गए हैं।

ज़ेनबुक 15 के नए 2019 संस्करण में कुछ आकार भी हैं। यह अब 2017 के पिछले मॉडल से 12 फीसदी छोटा है। आसुस का यह भी दावा है कि यह दुनिया के सबसे छोटे 15 इंच के लैपटॉप में से एक है। 18.9 मिमी मोटी और सिर्फ 1.65kg वजनी, यह निश्चित रूप से एक बहुत छोटी बात है।

इस नई ज़ेनबुक को कॉम्पैक्ट, मोबाइल और शक्तिशाली भी बनाया गया है। हालांकि मुख्य ध्यान अच्छी तरह से उन्नत स्क्रीनपैड 2.0 तकनीक हो सकता है, इस लैपटॉप के अन्य निर्माण पहलुओं की अनदेखी नहीं की जानी चाहिए।

उदाहरण के लिए, डिजाइन में क्लासिक ज़ेन-प्रेरित काता-धातु शामिल है जो लैपटॉप को एक रमणीय आंख को पकड़ने वाला उच्चारण देता है। यह सिर्फ शक्तिशाली नहीं है, यह दिखने में भी अच्छा है और सुंदरता त्वचा की गहराई से बहुत अधिक है।

आंख और हल्के पर आसान होने के साथ-साथ नई ज़ेनबुक 15 को भी आराम से डिजाइन किया गया है। एक ErgoLift काज डिजाइन यह सुनिश्चित करता है कि यह डेस्क पर आराम से बैठे और आपको सही टाइपिंग की स्थिति प्रदान करे। यह लैपटॉप कूलिंग और ऑडियो परफॉर्मेंस को भी बेहतर बनाने में मदद करता है।

कनेक्टिविटी के बहुत सारे विकल्प हैं, जिसमें माइक्रोएसडी कार्ड रीडर भी शामिल है, जो कुछ अन्य लैपटॉप पर है जिनकी हमें देरी से कमी है।

जैसा कि यह पोर्टेबल है, इस ज़ेनबुक को अति-मांग वाले सैन्य मानक परीक्षण के माध्यम से रखा गया है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह उपयोग करने के लिए और ऊपर खड़ा हो सकता है। इस मशीन के लिए कंपन परीक्षण, ड्रॉप परीक्षण और विभिन्न तापमान एक्सपोजर परीक्षण मानक निर्धारित और टूट गए हैं। इसलिए, आप आश्वस्त हो सकते हैं कि यह वही होगा जो आप इसे फेंकते हैं और आप इसे कहीं भी उपयोग कर सकते हैं।



  1. तेजस्वी स्क्रीन और बूट करने के लिए एक अतिरिक्त
  2. 15.6 इंच 4K UHD (3820 x 2160) नैनोएडज डिस्प्ले
  3. 178 डिग्री के देखने के कोण
  4. नई और बेहतर स्क्रीनपैड 2.0
  5. 15.6 इंच की स्क्रीन के साथ 95 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात
  6. Frameless NanoEdge अल्ट्रासोनिक bezels के साथ प्रदर्शन



स्क्रीनपैड 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ 2160 x 1080 तक के एडजस्टेबल रेजोल्यूशन को सपोर्ट करता है
17 घंटे तक बैटरी जीवन
नई ज़ेनबुक 15 पर मुख्य स्क्रीन एक खुशी है। यह 5.6 इंच के 4K नैनोएडज डिस्प्ले को अच्छे व्यूइंग एंगल्स और अच्छी कलर रेंज के साथ सपोर्ट करता है, लेकिन स्क्रीन लगभग स्क्रीनपैड 2.0 सेटअप के लिए आंख लगभग तैयार है। यह एक ट्रैकपैड है जो उत्पादकता के लिए एक अतिरिक्त स्क्रीन के रूप में दोगुना हो जाता है।

हमने पिछले साल के ज़ेनबुक प्रो 15 पर इस तकनीक को देखा है, लेकिन अब इसे और बेहतर किया गया है। यह एक स्मार्टफोन जैसा टचस्क्रीन डिस्प्ले है जिसे कई अलग-अलग तरीकों से इस्तेमाल किया जा सकता है। आप इसका उपयोग वीडियो खेलने, पॉज़ / प्ले / स्किप करने के लिए Spotify या बस दोस्तों के आने वाले संदेश पर नज़र रखने के लिए कर सकते हैं।

यह सैद्धांतिक रूप से एक उत्कृष्ट उत्पादकता बढ़ाने के रूप में भी काम करता है। यह Microsoft Store से डाउनलोड किए गए एप्लिकेशन के साथ संगत है, लेकिन एक्सेल, पावरपॉइंट और बहुत कुछ जैसी चीजों के लिए अनुकूली टूलबार के साथ भी काम करता है।

नए और बेहतर स्क्रीनपैड 2.0 डिज़ाइन का मतलब है कि यह सेकेंडरी टचस्क्रीन डिस्प्ले मुख्य जीपीयू के बजाय इंटेल डिस्क्रीट ग्राफिक्स का उपयोग करता है और इस तरह कम बैटरी से डिवाइस को लंबे समय तक चलने में मदद मिलती है।

आसुस दावा कर रहा है कि इस कॉम्पैक्ट लैपटॉप में से आपको 17 घंटे मिल सकते हैं, इससे पहले कि उसे चार्ज की भी जरूरत पड़े, जो कि काफी बोल्ड दावा है, लेकिन अगर यह सही है तो प्रभावशाली है।


  1. मीठी आवाज और सुनने की क्षमता
  2. Asus SonicMaster स्टीरियो ऑडियो सिस्टम
  3. हरमन कार्डन ने वक्ताओं को प्रमाणित किया
  4. Cortana और Alexa आवाज-पहचान समर्थन के साथ ऐरे माइक्रोफोन



शानदार दिखने के साथ-साथ बहुत अधिक उत्पादक शक्ति बढ़ाने वाली, नई ज़ेनबुक ऑडियो मोर्चे पर भी सक्षम है। यह फ्रेम के आकार को देखते हुए कुरकुरा और समृद्ध ध्वनि देने के लिए असूस सोनिकमास्टर स्टीरियो ऑडियो सिस्टम द्वारा समर्थित हरमन कार्डन प्रमाणित वक्ताओं का दावा करता है। एक स्मार्ट एम्पलीफायर कम विरूपण के साथ लाउड ध्वनियों को वितरित करता है जिसके परिणामस्वरूप आश्चर्यजनक रूप से अच्छा ऑडियो होता है।

उत्पादकता समर्थन यहां भी डिजाइन में जारी है, क्योंकि ज़ेनबुक 15 में अमेज़ॅन एलेक्सा और कॉर्टाना आवाज-मान्यता समर्थन दोनों के साथ एक सरणी माइक्रोफोन भी है। इसलिए दोनों स्क्रीन का उपयोग करने के लिए आपको क्या करने की आवश्यकता है, आप इसे केवल मदद के लिए भी पूछ सकते हैं।

पहली छापें
नया आसुस ज़ेनबुक 15 निश्चित रूप से एक दिलचस्प डिवाइस है। इसमें बहुत अधिक क्षमता है, बहुत अच्छा लग रहा है और एक काफी सभ्य कल्पना भी पैक करता है।

माध्यमिक स्क्रीन कई लोगों के लिए एक नौटंकी हो सकती है और कुछ को दूसरों के लिए उपयोग करने की आदत हो सकती है, लेकिन यह आपके रोजमर्रा के जीवन के लिए एक शानदार अतिरिक्त भी हो सकता है।

चाहे आप इसे केवल YouTube वीडियो देखने के लिए उपयोग करें या धूर्त पर दोस्तों के साथ चैट करें जहां आपका बॉस नहीं देख सकता है, हम न्याय नहीं करेंगे।

यदि आप एक नए अल्ट्रा-कॉम्पैक्ट, अल्ट्रापोर्टेबल 15-इंच के लैपटॉप की तलाश कर रहे हैं, तो नया ज़ेनबुक 15 शायद आपकी शॉर्टलिस्ट पर होना चाहिए।

0 Comments: