समुराई शोडाउन की समीक्षा: आर्केड क्लासिक को 21 वीं सदी का मेकओवर मिलता है

जापानी डेवलपर / प्रकाशक एसएनके को उन पुराने लोगों के साथ श्रद्धा से देखा जाता है जो आर्केड-गेम युग को याद करते हैं। कंपनी के शक्तिशाली लेकिन मूल्यपूर्ण नियो जियो कंसोल ने देखा कि यह 1990 के दशक में एक प्रमुख खेल उद्योग का खिलाड़ी बन गया था। लेकिन कंपनी को अपने बीट-एम-अप्स के लिए जाना जाता है - विशेष रूप से समुराई शोडाउन, जिसने 1993 में शैली के लिए नई जमीन को तोड़ दिया।

समुराई शोडाउन की समीक्षा: आर्केड क्लासिक को 21 वीं सदी का मेकओवर मिलता है
समुराई शोडाउन की समीक्षा: आर्केड क्लासिक को 21 वीं सदी का मेकओवर मिलता है


हाल के वर्षों में जारी किए गए उच्च-गुणवत्ता, उच्च-तकनीकी बीट-एम-अप्स की मार को देखते हुए, जैसे मोर्टल कोम्बैट 11, ड्रैगन बॉल फाइटरजेड, अन्याय 2 और सोल कैलीबुर VI (जो कि समुराई कोडाउन की तरह है, इसमें तलवारें हैं) , यह महत्वपूर्ण था कि एसएनके 21 वीं शताब्दी में समुराई शोडाउन को खींचने के लिए एक मापा दृष्टिकोण ले। बुद्धिमानी से, और कुछ हद तक बहादुरी के साथ, इसने मूल खेल की शक्ल और एहसास को थोक में संरक्षित करने का विकल्प चुना है, यह उन साथियों की तुलना में एक अलग रेट्रो वाइब देता है।

पूर्णता के लिए पॉलिश?
ग्राफिक्स-वार, इसे दोषपूर्ण नहीं किया जा सकता है: इसके पात्रों को तीन आयामों में फिर से बनाया गया है, लेकिन उन्होंने अपने विचित्र व्यक्तित्व को नहीं खोया है, और समुराई शोडाउन के विशिष्ट जापानी कला-शैलियों के झुंड का प्रसिद्ध विनियोग अधिक परिष्कृत और सुखद बन गया है। पहले से कहीं ज्यादा। मूल के रूप में, समुराई शोडाउन की चित्रमय शैली अक्सर आंखों को पॉप करने वाले प्रभाव के लिए मध्य-बाउट को भी आकार देती है।


लेकिन आधुनिक, सुपर-रेस्पॉन्सिव बीट-एम-अप्स की तुलना में, समुराई शोडाउन के गेमप्ले को लगता है कि यह लगभग भूली हुई उम्र का है, जो कुछ गेमर्स को रोमांचित करेगा और दूसरों को अलग कर देगा। यह खिलाड़ियों को एक धीमा और माना दृष्टिकोण लेने के लिए मजबूर करता है: पात्रों की चाल काफी प्रतिबंधित लगती है, इसलिए आपको इस बारे में बहुत रणनीति होनी चाहिए कि आप किसी हमले के साथ खुलने के लिए सही समय का चयन करने से पहले ब्लॉक कैसे नियोजित करते हैं, और फिर बुद्धिमानी से अपने हमले का चयन करें: प्रकाश हमलों से इतना नुकसान नहीं होता है, जबकि भारी हमले आपको काउंटरों के लिए खुला छोड़ देते हैं।

कुछ विशेष चालें हैं जो, शुक्र है, बहुत अधिक रहस्यमय नहीं हैं और खींचना मुश्किल है, और एक रोष मीटर जो नुकसान होने पर भरता है, यदि आप विनाशकारी के लिए अपने क्रोध को भुनाने का विकल्प चुनते हैं चाल की हड़बड़ाहट। एक प्रशिक्षण अनुभाग सभी खेल के बुनियादी सिद्धांतों और अधिक रहस्यमय तरीके से, बहुत आकर्षक तरीके से, बल्कि आकर्षक तरीके से पेश करता है।

कार्यात्मक अभी तक मज़ा
कार्यात्मक शब्द खेल की अंतर्निहित संरचना का सबसे अच्छा विवरण भी प्रदान करता है। यह फंकी मोड्स के साथ बिल्कुल ओवरेंडेड नहीं है, और सिंगल-प्लेयर स्टोरी मोड आपको कम से कम प्रस्तावना के साथ मुकाबलों की एक धारा में छोड़ने पर ध्यान केंद्रित करता है। यह बहुत नंगे हड्डियां हैं, लेकिन कम से कम काफी लंबी है।

एक डोजो मोड आपकी शैली का विश्लेषण करने और आपको "भूत" खिलाड़ी में बदलने का प्रयास करके नया करने का प्रयास करता है, जिसे अन्य लोग ऑफ़लाइन खेल सकते हैं, लेकिन हमने जिन भूतों को लिया था, वे AI विरोधियों के लिए उतने अलग महसूस नहीं करते थे, जितनी हम उम्मीद करते थे। शायद एक बार लोग इसे और अधिक बड़े पैमाने पर खेलते हैं, Dojo मोड का AI उनके प्ले-स्टाइल्स की बारीकियों को बेहतर ढंग से सीखेगा, इसलिए हर संभावना है कि यह समय बीतने के साथ खेल का एक और सम्मोहक पक्ष बन सकता है।

खेल का मल्टीप्लेयर साइड, फिर से, शानदार के बजाय सेवा करने योग्य है। यह सभ्य लॉबीइंग और कोई अहंकारी शिथिलता के साथ मूल बातें सही हो जाता है, और एक बार जब आप रैंक किए गए नाटक में शामिल हो जाते हैं, तो यह अधिक लचीला हो जाता है - आप उदाहरण के लिए, कैज़ुअल प्ले में भाग लेने के लिए दोस्तों को आमंत्रित नहीं कर सकते।

निर्णय
कुल मिलाकर, समुराई शोडाउन बहुत अच्छा लग रहा है, लेकिन गेमप्ले के संदर्भ में बीट-ए-अप के शुरुआती दिनों के लिए कुछ कमबैक जैसा लगता है, जब हार्डवेयर प्रतिबंध एक अधिक माना जाता है, सामरिक दृष्टिकोण। इसका मतलब है कि अभ्यस्त यादृच्छिक बटन-मैशर्स इसे नफरत करेंगे, जबकि एक उदासीन तड़प के साथ बीट-ए-अप प्रशंसक, और शायद, 90 के दशक से क्लासिक खेलों की सीधी यादें इसे बिल्कुल पसंद करेंगे। आपको खरीदना चाहिए या नहीं, यह व्यक्तिगत स्वाद का मामला है।

0 Comments: