ओकुलस रिफ्ट एस रिव्यू: यह वायर-फ्री नहीं है, लेकिन यह अभी भी अद्भुत है

ओकुलस रिफ्ट एस मूल ओकुलस रिफ्ट के प्रतिस्थापन के रूप में अभिप्रेत है और ओकुलस वीआर लाइन अप का शिखर है।

ओकुलस रिफ्ट एस रिव्यू: यह वायर-फ्री नहीं है, लेकिन यह अभी भी अद्भुत है
ओकुलस रिफ्ट एस रिव्यू: यह वायर-फ्री नहीं है, लेकिन यह अभी भी अद्भुत है


जबकि Oculus क्वेस्ट सामग्री-केंद्रित Oculus Go और अधिक सक्षम दरार के बीच मध्य मैदान को भरता है, यह नया S हेडसेट कुछ कदम आगे जाता है। एक उन्नत कल्पना और उन्नत डिज़ाइन नवीनतम फ्लैगशिप के लिए एक किफायती मूल्य बिंदु को पूरा करता है।

खरीदने के लिए सबसे अच्छा वीआर हेडसेट
हमारे पास हाल ही में दिखने वाले नए Oculus Rift S VR हेडसेट के साथ कुछ विशेष हाथ-समय था और अब हम कुछ हफ़्ते के लिए घर में Rift S के साथ रह रहे हैं यह देखने के लिए कि यह वास्तविक दुनिया के वातावरण में कैसा प्रदर्शन करता है । यहां हम इसे बनाते हैं ...


  1. डिजाइन परिवर्तन और संवर्द्धन
  2. पांच अंदर-बाहर ट्रैकिंग सेंसर
  3. नवीनीकृत हेलो हेडबैंड डिजाइन
  4. इंटीग्रेटेड बैकवर्ड-फायरिंग स्पीकर्स



अंदर-बाहर ट्रैकिंग का समर्थन करने के लिए अद्यतन नियंत्रक डिज़ाइन
एक बेहतर फिट
पहली नज़र में, नए ओकुलस रिफ्ट एस में मूल डिवाइस के लिए उल्लेखनीय समानताएं हैं। फिर भी कई छोटे बदलाव हैं जो इसे काफी अलग बनाते हैं: दोनों हेडसेट पर और नियंत्रकों के साथ।


Oculus Rift S का डिज़ाइन लेनोवो से काफी प्रभावित है। स्पष्ट रूप से लेनोवो लोगो की वजह से न केवल साइड में उभरा हुआ है, बल्कि नए "हेलो" हेडस्ट्रैप के डिजाइन के कारण भी - जो कि लेनोवो मिराज सोलो हेडसेट के समान उल्लेखनीय है जो हमने पहले देखा है।

नए रिफ्ट हेडसेट के कई अन्य डिजाइन पहलुओं में लेनोवो का भी हाथ रहा है। संपूर्ण डिज़ाइन में कई छोटे परिवर्तन और संवर्द्धन हैं, लेकिन आराम और पहुंच शायद सबसे आकर्षक हैं।

S हेडसेट को स्टार्टिंग के लिए ओरिजिनल Rift की तुलना में आसान बनाना आसान है। आप इसे पॉप कर सकते हैं और रियर में व्हील का उपयोग करके इसे एक अच्छे फिट तक कस सकते हैं। यह बेहतर फिट यह सुनिश्चित करता है कि जब आप खेल रहे हों तो हेडसेट कम रोशनी देता है, जिसका अर्थ है कि आप खेल को अधिक और वास्तविक दुनिया को कम देखेंगे, इस प्रकार यह अनुभव अधिक प्रभावशाली और अधिक सुखद है।

हालाँकि, हम तब भी गर्म होते हैं जब गेमिंग द रिफ्ट एस का उपयोग करते हुए, जो सभी वीआर प्ले का एक प्रधान है, ऐसा लगता है। उस ने कहा, यह नया डिज़ाइन बिल्ट-इन हेडफ़ोन के बजाय एक एकीकृत स्पीकर सेटअप को भी गले लगाता है। इसका मतलब यह है कि यह वास्तव में अन्य VR हेडसेट्स के साथ खेलने के लिए थोड़ा ठंडा है क्योंकि आपके कान ज्यादातर समय खुले रहते हैं।

और कोई ट्रैकिंग स्टेशन नहीं
नया और बेहतर S एक 'अंतर्दृष्टि ट्रैकिंग सिस्टम' का उपयोग भी करता है। यह हेडसेट पर मौजूद पांच सेंसर का उपयोग अंदर-बाहर ट्रैकिंग प्रदान करने और IR (अवरक्त) सेंसर या ट्रैकिंग बेस स्टेशनों की आवश्यकता को दूर करने के लिए करता है। इस ट्रैकिंग का अर्थ है कि हेडसेट न केवल आपके आंदोलन को ट्रैक कर सकता है - स्वतंत्रता के छह डिग्री के साथ - बल्कि नियंत्रकों का आंदोलन भी।

ओकुलस टच कंट्रोलर्स के साथ कुछ मामूली डिज़ाइन में खुद को बदलाव देखने को मिलता है: क्लासिक लूप अब शीर्ष पर है और इससे हेडसेट के सेंसरों का पता लगाना आसान हो जाता है और नियंत्रकों को ट्रैक करने में आसानी होती है।

हमें कहना है, हम इस इंस्पिरेशन ट्रैकिंग सिस्टम के काम करने के तरीके से प्रभावित हैं। हमारे विभिन्न प्ले सेशन के दौरान हमारे हाथ और शरीर के मूवमेंट को सही तरीके से ट्रैक किया गया था और डिस्कनेक्ट और परेशान ट्रैकिंग हिचकी के साथ हमारे पास कोई समस्या नहीं थी।

हमने इसे विभिन्न प्रकार के ओकुलस-संगत गेम के खिलाफ टेस्ट में शामिल किया, जिसमें एडवेंचर से लेकर फ़र्स्ट-पर्सन शूटर तक, रॉकी के साथ क्रीज़ राइज़ टू ग्लोरी में मुक्केबाज़ी करना शामिल था। स्थिर सेंसर की कमी के बावजूद, रिफ्ट एस, विशेषज्ञ को आंदोलन की जानकारी को रिले करने और एक तरल पदार्थ और विश्वसनीय खेल के अनुभव को बनाए रखने का प्रबंधन करता है।

हमने नए हेडसेट को उन खेलों के साथ परीक्षण करना सुनिश्चित किया जिनके साथ हमें अन्य हेडसेट्स पर भी खेलने का काफी अनुभव था। उदाहरण के लिए, सुपरहॉट वीआर और स्पेस पाइरेट ट्रेनर, थोड़ी देर के लिए एचटीसी वाइव और मूल दरार पर उपलब्ध हैं, इसलिए उत्कृष्ट बेंचमार्किंग उपकरण बनाए गए हैं। न तो खेल दरार किसी भी मुद्दे का कारण बना।


  1. बेहतर दृश्य और गेमिंग आराम
  2. सिंगल फास्ट-स्विच एलसीडी स्क्रीन के माध्यम से 2560 x 1440 डिस्प्ले रिज़ॉल्यूशन
  3. आराम के लिए अतुल्यकालिक Spacewarp तकनीक के साथ 80Hz ताज़ा दर
  4. 5-मीटर केबल
  5. पाश्चरथ + सीमा प्रणाली
  6. ओकुलस इनसाइट तकनीक के साथ स्वतंत्रता हाथ और सिर पर नज़र रखने की छह डिग्री
  7. उच्च Res, कम ताज़ा


विशिष्ट जानकारों की माने तो विजुअल्स में हल्की सी टक्कर हुई है। मूल रिफ्ट में प्रति आंख 1080 x 1200 पिक्सल की तुलना में 1280 x 1440 प्रति आंख (2560 x 1440 कुल) का समर्थन करने वाले नए हेडसेट के साथ एक उच्च रिज़ॉल्यूशन है।

लेकिन रिफ्रेश रेट भी कम है। मूल दरार की ताज़ा दर 90 हर्ट्ज थी, जबकि अद्यतन दरार एस 80 हर्ट्ज का समर्थन करती है। यह ASW के लिए नीचे है - एक प्रणाली जिसे फ्रेम-दर को चौरसाई करके और अनुभव का अनुकूलन करके गेमप्ले अनुभव के आराम को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

यह बाकी डिजाइन को बढ़ाते हुए ताज़ा दर में कमी करना अजीब लगता है। लेकिन कंपनी ने हमें यह याद दिलाने का एक बिंदु बनाया कि गिरती हार्डवेयर लागत हेडसेट को अब जनता के लिए अधिक सुलभ बनाती है। ASW यह सुनिश्चित करता है कि हर किसी को सबसे अच्छा संभव VR अनुभव मिले, चाहे वे कोई भी पीसी सिस्टम चला रहे हों - और पीसी हार्डवेयर की कीमत में बहुत कमी आने के साथ S को मूल दरार से अधिक सुलभ होना चाहिए।

हालांकि, इस नए रिफ्रेश रेट के बावजूद, हमें खेलते समय मोशन सिकनेस के साथ कुछ असामान्य और रुक-रुक कर समस्याएँ हुईं - जो कि ऐसा कुछ नहीं है जिसे हमने अक्सर कहीं और अनुभव किया हो। ये मुद्दे स्थिर नहीं थे, और यह व्यक्तिगत गेमर और वे जिस खेल को खेल रहे हैं, उस पर निर्भर करता प्रतीत होता है कि यह एक मुद्दा है या नहीं।

पीसी कल्पना आवश्यकताओं
नए हेडसेट के लिए अनुशंसित स्पेक्स इस प्रकार हैं:


  1. पीसी / लैपटॉप विंडोज 10 या अधिक से अधिक चल रहा है
  2. ग्राफिक्स कार्ड: NVIDIA GTX 1060 / AMD Radeon RX 480 या उससे अधिक
  3. CPU: Intel i5-4590 / AMD Ryzen 5 1500X या उससे अधिक
  4. मेमोरी: 8GB RAM
  5. वीडियो आउटपुट: डिस्प्लेपोर्ट 1.2 स्रोत, मिनी डिस्प्लेपोर्ट से डिस्प्लेपोर्ट एडाप्टर (mDP के साथ DP एडाप्टर जो बॉक्स में शामिल है)
  6. USB पोर्ट: 1x USB 3.0 पोर्ट

यहां आवश्यकताओं में मामूली कमी है, लेकिन केवल मामूली, और ये चश्मा अधिकांश आधुनिक गेमिंग लैपटॉप और डेस्कटॉप मशीनों में अब मानक हैं।

उत्सुक आंखों को भी पता चल जाएगा कि अब आपको अपनी मशीन पर एक डिस्प्लेपोर्ट (या मिनी डिस्प्लेपोर्ट) कनेक्शन की आवश्यकता है और केवल एक अतिरिक्त यूएसबी स्लॉट है। यह, हमारे दिमाग में, नए एस हेडसेट के साथ सबसे अच्छे परिवर्तनों में से एक है।

मूल ऑकुलस रिफ्ट के साथ एक ग्रिप हमारे मशीन और एचडीएमआई कनेक्शन पर तीन अतिरिक्त यूएसबी पोर्ट की आवश्यकता थी। यदि आप लैपटॉप या डेस्कटॉप से ​​गेमिंग कर रहे हैं, तो अक्सर आपके लिए अन्य सभी बाह्य उपकरणों को अनप्लग किए बिना पर्याप्त स्पेयर पोर्ट ढूंढना मुश्किल होता है। अब बिल्ट-इन ट्रैकिंग सेंसर के साथ, USB कनेक्शन की एक भीड़ की उतनी आवश्यकता नहीं है, जो एक बड़े पैमाने पर है और Rift S को अधिक उपयोगी बनाता है।


हालांकि यहां एक महत्वपूर्ण नोट है: DisplayPort कनेक्शन का चलन एक समस्या पेश कर सकता है यदि आपके वर्तमान गेमिंग मशीन (या लैपटॉप) में वह आउटपुट (या मिनी डिस्प्लेपोर्ट वैकल्पिक) नहीं है। ओकुलस कहता है: "रिफ़ेट एस के लिए आवश्यक बैंडविड्थ थ्रूपुट का समर्थन करने वाले डिस्प्लेपोर्ट एडेप्टर के लिए कोई एचडीएमआई नहीं है" - जो कि एक दुर्भाग्यपूर्ण आश्चर्य हो सकता है यदि आप रिफ़्ट एस को केवल घर पाने के लिए मूल दरार से अपग्रेड के रूप में खरीद रहे हैं और ढूंढ सकते हैं आप इसे प्लग नहीं कर सकते।

इस कदम का उल्टा सेटअप की सुविधा है। बिना किसी ट्रैकिंग बेस स्टेशन के सेटअप के साथ, अच्छे वीआर गेमिंग सेशन में आने पर बहुत कम फाफ होता है। मूल दरार का उपयोग करके हमने पाया कि सही जगह पर ट्रैकिंग सेंसर एक परेशानी का कारण हो सकते हैं। इसके अलावा, अगर उन्हें सही स्थिति में रखा गया था, लेकिन बाद में खटखटाया या जोस्ट किया गया, जब उपयोग में नहीं था, तो अगली बार जब आप खेलने आए तो आपको फिर से सभी को ट्विक और सेटअप करना होगा।

नई Rift S सेटअप करना बहुत आसान है और आप अक्सर हेडसेट को उठा सकते हैं और सीधे अंदर गोता लगा सकते हैं। यदि हेडसेट को लगता है कि आप एक नए स्थान पर हैं, तो उस क्षेत्र को आपके खेलने के स्थान के रूप में सेट करना आसान है सेकंड - हेडसेट को बंद किए बिना।

आभासी पैशाच
सिस्टम की पहुंच और प्रयोज्यता डिजाइन के अन्य भागों में भी चलती है। ओकुलस रिफ्ट एस को एक नए पाश्चरह्र + सिस्टम के साथ डिजाइन किया गया है। यह उस सिस्टम के समान है जो पहले से ही HTC Vive पर मौजूद है और आपको हेडसेट को उतारने के बिना कैमरों के माध्यम से कमरे का एक आभासी दृश्य देता है।

इस नई प्रणाली का उपयोग करने के लिए एक परम आनंद है। यह न केवल आपको उस कमरे को देखने की अनुमति देता है जो आप बिना हेडसेट को बंद किए हुए हैं, बल्कि प्लेस्पेस के सेट अप के दौरान भी इसका उपयोग किया जाता है।

आरंभ करने के लिए, आपको बस आगे की स्थिति को कैलिब्रेट करने की आवश्यकता है, हेडसेट को बताएं कि फर्श कहां है और फिर आप के प्ले एरिया के किनारों को पेंट करें। यह इस तरह से है कि कमरे की संरक्षक सीमाएं सेटअप हैं और अनिवार्य रूप से आपको अपने वास्तविक-विश्व स्थान के बाहरी हिस्से में एक वर्चुअल पेंट छिड़कते हुए देखता है। पहले आपको यह सब विंडोज और ओकुलस सॉफ्टवेयर में करना होगा जब आप अंतरिक्ष में मैप करते समय हेडसेट और कंट्रोलर को घुमाते हैं, अब यह सब बहुत सरल हो गया है।

इस नई प्रणाली का यह भी मतलब है कि Rift S को कहीं भी सेटअप करना बहुत आसान है और, सिद्धांत रूप में, इसे आसानी से एक नए स्थान पर ले जाएं। जरूरत पड़ने पर आप कमरा भी देख सकते हैं। आभासी पैशाच दृश्य को तुरंत लाने के लिए एक डबल बटन प्रेस असाइन करना आसान है। इससे प्रियजनों के साथ बातचीत करना आसान हो जाता है या बिना हेडसेट को हटाए केवल बिल्ली के ऊपर ट्रिपिंग करने से बचते हैं।

मूल दरार की तरह, एस का उद्देश्य आपको खेलने के दौरान भरपूर स्वतंत्रता देना है। पांच मीटर केबल कनेक्शन है जो खड़े होने या बैठने और अपेक्षाकृत बड़े कमरे में खेलने की अनुमति देता है यदि आपके पास घूमने के लिए जगह है।

हम चाहते हैं कि Rift S को वायरलेस बनाया गया हो, लेकिन Oculus का कहना है कि इसके लिए तकनीक इस बिंदु पर बहुत महंगी है और ट्रेड-ऑफ बनाम बेहतर दृश्य और एक चिकनी अनुभव इसके लायक नहीं है। HTC Vive वायरलेस एडॉप्टर की लागत £ 300 से अधिक एक अतिरिक्त एक्सेसरी के रूप में देखते हुए, उस बिंदु को स्पष्ट रूप से चित्रित किया गया है (लेकिन हम अभी भी एक खरीद लेंगे यदि हम फ्लश महसूस कर रहे थे)।

अपना खुद का हेडसेट लाओ
हमारे दिमाग में एक अजीब डिजाइन विकल्प, ऑडियो सेटअप में परिवर्तन है। Oculus ने Oculus Rift S को Oculus Go और Oculus क्वेस्ट के रूप में बिल्ट-इन रियर-फायरिंग स्पीकर्स देने का विकल्प चुना है। इसका मतलब यह है कि कोई और अधिक निर्मित हेडफ़ोन नहीं है, जिसमें इसके उतार-चढ़ाव हैं।

निश्चित रूप से, स्पीकर सभ्य ध्वनि प्रदान करते हैं और कुछ स्थानिक ध्वनि क्षमताओं की पेशकश करते हैं, लेकिन वे विशेष रूप से जोर से नहीं हैं और जिस कमरे में आपको परिणामस्वरूप शांत होने की आवश्यकता होती है। यदि आप बात कर रहे लोगों के साथ एक कमरे में हैं, एक टीवी धुंधला या अन्य पृष्ठभूमि शोर है, तो आपको यह समस्याग्रस्त लग सकता है या कम से कम यह पता चलता है कि यह विसर्जन को नम कर सकता है।

विकल्प एक लाओ-अपना-हेडसेट की पेशकश है। बेशक, मिश्रण में अधिक तारों को जोड़ने का मतलब है और यह उस तरह से आराम से दूर ले जाता है - लेकिन यह एक अधिक निजी और इमर्सिव वीआर अनुभव प्रदान करेगा।

हालांकि, ओकुलस ने केवल ऑडियो आउटपुट के लिए 3.5 मिमी जैक शामिल किया है। हमने इसके बारे में ओकुलस में उत्पाद प्रबंधन के निदेशक सीन लियू से पूछा और उन्होंने हमें बताया कि कंपनी ने फैसला किया था कि वर्तमान मान 3.5 मिमी है, इसे यूएसबी-सी बनाने के बारे में कुछ चर्चा के बावजूद। यह हमारे दिमाग में काफी सीमित है - खासकर जब गेमिंग हेडसेट्स का अधिकांश हिस्सा USB होता है और अधिक से अधिक हेडफोन USB-C या वायरलेस की ओर रुख कर रहे होते हैं।

Oculus का कहना है कि ब्लूटूथ एक विकल्प नहीं है क्योंकि ध्वनि और दृश्य के बीच अंतराल अनुभव की गुणवत्ता को तोड़ देगा। हालाँकि, हमने 2.4Ghz वायरलेस गेमिंग हेडसेट (SteelSeries Arctis Pro Wireless) का उपयोग करके हेडसेट का सफलतापूर्वक परीक्षण किया है और पाया है कि उस हेडसेट को माइक्रोफोन और हेडफ़ोन ऑडियो दोनों के लिए डिफ़ॉल्ट रूप से सेट करना आसान था।

सामग्री और पहुंच पर ध्यान केंद्रित
Rift S सभी मौजूदा-जनरल Rift गेम्स के साथ चलता है और Oculus का कहना है कि कंपनी मूल Rift को सपोर्ट करती रहेगी और इसके लिए कंटेंट उपलब्ध कराएगी। Rift के लिए विकसित कुछ भी दोनों प्रणालियों के साथ काम करेगा।

बेस्ट ओकुलस रिफ्ट और ओकुलस रिफ्ट एस गेम्स और अनुभव उपलब्ध हैं
कंटेंट एक दिलचस्प हाइलाइट है क्योंकि ओकुलस खेल को क्रॉस-प्ले संगत बना रहा है। Rift S के साथ उपयोगकर्ता Oculus क्वेस्ट खिलाड़ियों के खिलाफ और उनके साथ मल्टीप्लेयर गेम खेल सकेंगे। ओकुलस यह भी वादा करता है कि आप यह नहीं बता पाएंगे कि कौन सा उपकरण किस अनुभव के रूप में उपयोग कर रहा है जो कि सहज / उच्च गुणवत्ता वाला है।

इसे बनाना भी कंपनी का मकसद है इसलिए हेडसेट के लिए खरीदे गए गेम दूसरे पर काम करेंगे। अधिकांश भाग के लिए, यदि कोई गेम Rift S पर काम करता है तो यह Oculus क्वेस्ट पर भी काम करेगा। लेकिन यह भी, अगर आप क्वेस्ट पर गेम का मालिक हैं, तो पूरी तरह से विकसित होने वाले रिफ्ट एस में अपग्रेड करने का फैसला करें तो आप अपने गेम लाइब्रेरी को अपने साथ ले जा सकते हैं।

वर्तमान ओकुलस रिफ्ट के मालिक, निश्चित रूप से, नए हेडसेट पर पहले से ही अपना कोई खेल खेल सकते हैं।

उपलब्ध गेमों की मात्रा बहुत बढ़ गई है क्योंकि मूल हेडसेट को हर समय जारी किया जाता है। निश्चित रूप से सिस्टम पर उपलब्ध गेम्स की गुणवत्ता और मात्रा के बारे में कोई संदेह नहीं है। आप स्टीम (स्टीम वीआर) और ओकुलस स्टोर दोनों से गेम खरीद और चला सकते हैं।

निर्णय
इसके चेहरे पर, ओकुलस रिफ्ट एस में केवल कुछ मामूली डिजाइन परिवर्तन और दृश्य वृद्धि हुई है। शायद स्विच बनाने के लिए ये ज्यादातर ऑक्यूलस रिफ़्ट मालिकों को समझाने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकते हैं, लेकिन ऐसे लोग जो कम यूएसबी कनेक्शन के साथ एक नए, अधिक सुलभ हेडसेट की आवश्यकता रखते हैं और अलग से कोई ट्रैकिंग स्टेशन नहीं है, एस एक बढ़िया समाधान है।

हमें यकीन नहीं है कि इस तरह के बदलाव इसे ओकुलस रिफ्ट 2 कहने के लिए पर्याप्त हैं - शायद जब भविष्य में सही वायरलेस कनेक्टिविटी अंतर्निहित हो, तो? - लेकिन एस निश्चित रूप से मूल की तुलना में बहुत अधिक उपयोगकर्ता के अनुकूल, आरामदायक और आकर्षक है। बिल्ट-इन ट्रैकिंग का मतलब यह भी है कि आप मूल रूप से इसके साथ कहीं भी खेल सकते हैं, जहाँ तक आपको कम सेटअप परेशानी के साथ जगह मिल सकती है।

विभिन्न प्रकार के खेल सत्रों के माध्यम से हम लगातार प्रभावित हुए हैं कि रिफ्ट एस कैसे प्रदर्शन करता है। दृश्य अपील कर रहे हैं, नया ऑडियो सेटअप अच्छी तरह से काम करता है (हालांकि एक व्यक्तिगत हेडसेट बेहतर है) और ट्रैकिंग अविश्वसनीय रूप से सटीक है। इस नए वीआर डिवाइस में कई शानदार मामूली वृद्धि हुई है जो पूरे अनुभव को और अधिक आकर्षक बनाती है।

हम यह भी पसंद करते हैं कि Oculus एक किफायती मूल्य बिंदु पर अपने प्रमुख VR हेडसेट को रख रहा है। जबकि HTC Vive Pro शायद सबसे अच्छा हेडसेट पैसा खरीद सकता है, यह अविश्वसनीय रूप से महंगा है। ओकुलस रिफ्ट एस किसी के लिए भी उपयोग करने के लिए बहुत अधिक सस्ती और आसान है, जो इसकी सफलता की कुंजी होगी।

ऑकुलस क्वेस्ट

ओकुलस क्वेस्ट निश्चित रूप से ओकुलस रिफ्ट एस का एक दिलचस्प विकल्प है। यह लगभग एक ही कीमत है, फिर भी वायरलेस है और इसे चलाने के लिए गेमिंग पीसी की आवश्यकता नहीं है। यह काफी शक्तिशाली या दृष्टिगत रूप से प्रभावशाली नहीं है, लेकिन यह आश्चर्यजनक रूप से सक्षम है। टीथर मुक्त वीआर के लिए बहुत कुछ कहा जा सकता है और अगर आपके पास गेमिंग पीसी के लिए नकदी नहीं है तो यह एक शानदार विकल्प है।

HTC Vive Pro

यह बहुत अधिक महंगा हो सकता है, लेकिन एचटीसी विवे प्रो एक गंभीर बिट वीआर किट है। इसमें प्रभावशाली चश्मा, शानदार डिज़ाइन सुविधाएँ और एक ख़ूबसूरत विशेषता है। इसे वायरलेस बनाने के लिए Vive Pro को अपग्रेड करना भी संभव है, जो इसे पूरी तरह से भयानक बनाता है।

0 Comments: