Huawei ऑन होंग्मेंग: एंड्रॉइड और आईओएस के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण करने में "कई साल" लगेंगे

फ्रांस में ले प्वाइंट के साथ एक दूरगामी साक्षात्कार में, रेन झेंगफेई - हुआवेई के सीईओ और संस्थापक - ने अपने हांगकांग ऑपरेटिंग सिस्टम के पीछे कुछ और विवरणों का खुलासा किया, और यह कैसे खुद को एप्पल और Google के साथ प्रतिस्पर्धा करता है।

Huawei ऑन होंग्मेंग: एंड्रॉइड और आईओएस के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण करने में "कई साल" लगेंगे
Huawei ऑन होंग्मेंग: एंड्रॉइड और आईओएस के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण करने में "कई साल" लगेंगे


हम पूर्ण साक्षात्कार के एक अंग्रेजी प्रतिलेख के लिए हुआवेई पहुंचे और इसमें कुछ दिलचस्प तथ्य सामने आए।

सुरक्षा और अमेरिकी कंपनियों के साथ मौजूदा व्यापार प्रतिबंध पर सवालों के जवाब देने के साथ ही, यूरोप, दार्शनिक लेखकों और राजनीतिक विचारधारा के साथ इसके संबंध, हुआवेई के प्रमुख ने कहा कि यह तथाकथित "प्लान बी" ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग करके खुद को कैसे देखता है।

इस साक्षात्कार में, झेंगफेई ने विशेष रूप से "होंगमेग ओएस" पर सवालों के जवाब दिए।

सबसे लंबे समय तक, अफवाहें रही हैं कि हुवावे हांगकांग को एक बैकअप के रूप में विकसित कर रहा है, बस अगर Google के साथ अपने संबंधों को फिर से जोड़ा नहीं जा सकता है और यह फिर से एंड्रॉइड का उपयोग करने में सक्षम नहीं होगा।

लेकिन, सच्चाई यह है कि हांगकांग के ओएस को Google के ऑपरेटिंग सिस्टम को बदलने के लिए विकसित नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि "यह फोन के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है जैसा कि हर कोई सोचता है"।

हालांकि यह संभव है कि हुवावे अपने होंगमेंग ओएस के शीर्ष पर एक स्मार्टफोन इंटरफेस का निर्माण कर सके, यह इसका प्राथमिक उद्देश्य नहीं है। यह मूल रूप से दूरसंचार नेटवर्क को ठीक से चलाने के लिए बनाया गया था।

इसकी 5ms विलंबता के साथ, यह IOT वातावरण के लिए अनुकूल है - या स्वायत्त कारों - जहां सूचना, आदेश और प्रतिक्रियाओं को जल्दी से प्रवाह करने की आवश्यकता होती है।

ऑपरेटिंग सिस्टम का उद्देश्य "एक ऐसी दुनिया को सक्षम करना है जहां सब कुछ जुड़ा हुआ है और बुद्धिमान है", और भविष्य में 1 सेमी से भी नीचे विलंबता को कम करने की क्षमता रखता है।

उपभोक्ता के लिए हालांकि, यह स्मार्टफोन पर है कि इसे अधिक स्पष्ट रूप से लागू किया जा सकता है। हालाँकि, हुआवेई को अभी भी उम्मीद है कि यह कभी नहीं आएगा।

अतीत में, कंपनी ने इस तथ्य का कोई रहस्य नहीं बनाया है कि वह Google और Microsoft जैसे भागीदारों के साथ काम करना जारी रखना चाहती है, क्रमशः Android और विंडोज पर चलने के लिए उपकरणों का निर्माण।

इसके लिए अच्छा कारण है: इसके पास ऐप स्टोर या मोबाइल पर Google Play Store के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक मजबूत विकल्प नहीं है। यह एक कथा है जो इस साक्षात्कार में दोहराती है।

जैसे ही चीजें खड़ी होती हैं, Hongmeng OS में एक इकोसिस्टम नहीं होता है जो इसके चारों ओर बना हो। यह ऑपरेटिंग नेटवर्क के लिए सिर्फ एक तकनीकी प्रणाली है। और इसलिए "एक ऐसा सिस्टम तैयार करने में" कई साल लगेंगे जो कि प्रतिकृति बनाने के करीब आता है।

जैसे-जैसे चीजें खड़ी होती हैं, हो सकता है कि इस बैकअप प्लान को मोबाइल पर रखने की जरूरत न हो। सबसे हालिया अपडेट ने सुझाव दिया कि अमेरिका अपने व्यापार प्रतिबंध पर पीछे हट रहा है और हो सकता है कि हुआवेई अपने अमेरिकी सहयोगियों के साथ फिर से काम करने में सक्षम हो।

हुवावे ने चर्चा में आने के लिए आगे कोई टिप्पणी नहीं की, सिवाय इसके कि ट्रम्प की जारी टिप्पणियां वास्तव में व्यापार के लिए अच्छी हैं। चूंकि अमेरिकी राष्ट्रपति कंपनी पर देशों के रुख को शांत करने के लिए लग रहे थे, इसलिए हुआवेई ने प्रचार के कारण बिक्री में वृद्धि देखी है।

तो, यह हो सकता है कि हम अंततः हांगकांग को इसके बजाय अन्य उपकरणों में नियोजित देखें। जैसा कि हुआवेई मूल रूप से इरादा था।

0 Comments: